दो लडक़े जहर खाकर मरे

दो लडक़े जहर खाकर मरे
October 23 12:57 2022

करनाल (केसी आर्य ) हरियाणा में करनाल के गांव चोचड़ा में दो नाबालिग छात्रों ने जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसमें से एक छात्र की बुधवार सुबह मौत हो गई। जबकि दूसरे ने दोपहर बाद दम तोड़ दिया। घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को अपने कब्जे में ले लिया।पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए हैं। परिजन ने जहरीला पदार्थ देने का लगाया आरोप। करनाल के चोचड़ा गांव में पीपल के पेड़ के नीचे 11वीं कक्षा के छात्र कमल और उसके दोस्त 15 वर्षीय संसार ने जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसके बाद दोनों की तबियत बिगड़ गई। हालत खराब देख संसार के परिजन दोनों को करनाल अस्पताल में लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने कमल को सुबह मृत घोषित कर दिया और संसार की दोपहर बाद इलाज के दौरान मौत हो गई।मृतक कमल के दादा रविदत्त ने हत्या की आशंका जताई है।

पीपल के पेड़ के नीचे मिले पाउच
परिजनों की माने तो पीपल के पेड़ के नीचे दोनों ने कोई जहरीला पदार्थ खाया है, जो पाउच पीपल के पेड़ के नीचे मिले हैं। अब यह पाउच किस चीज के हैं इसका अभी तक कोई खुलासा नहीं हो पाया है कि दोनों ने जहर किस वजह से खाया। परिजनों के मुताबिक, दोनों आपस में अच्छे दोस्त थे, लेकिन उन्होंने ऐसा कदम क्यों उठाया यह बड़ा सवाल है।
परिजनों ने यह भी बताया कि कमल किसी तरह से भी परेशान नहीं था और वह 11वीं में मेडिकल स्ट्रीम से पढ़ाई कर रहा था। वह पढ़ाई में भी अच्छा था। नहीं दिया फोन, फोन का लॉक मिला टूटा कमल के परिजनों का आरोप है कि उसका फोन संसार के परिजनों के पास ही था। रात को फोन मांगा था, लेकिन उन्हें फोन नहीं दिया गया। जब पुलिस के पास कमल का फोन पहुंचा तो उसका पैटर्न लॉक टूटा हुआ था। जिसके बाद शक की सुई संसार के परिजनों की तरफ घूम रही है।

इसके साथ ही आरोप यह भी लगाया गया है कि कमल के फोन से डाटा डिलीट किया गया है। ऐसे में कमल के फोन पर कोई ऐसा मैसेज या कॉल मिल सकता था, जिससे जहर खाने से संबंधित कारणों का खुलासा हो पाता। इसके अलावा परिजनों का अनुमान है कि कमल ने जहर ज्यादा मात्रा में ली थी, जिसके कारण उसकी मौत हुई, जबकि संसार ने कम जहर खाया था और वह ढ्ढष्ट में रहा और दोपहर बाद उसकी मौत हुई है। पुलिस से मांग है कि इस पूरे मामले की निष्पक्षता से जांच करें, यदि कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करें।

 

  Article "tagged" as:
  Categories:
view more articles

About Article Author

Mazdoor Morcha
Mazdoor Morcha

View More Articles