मांगें न मानी जाने से खफा आढ़तियों ने सीएम आवास घेरा जीटी रोड जाम करने और आमरण अनशन करने की चेतावनी

मांगें न मानी जाने से खफा आढ़तियों ने सीएम आवास घेरा जीटी रोड जाम करने और आमरण अनशन करने की चेतावनी
September 26 02:26 2022

करनाल (के सी आर्य) सरकार द्वारा मांगें न माने जाने से नाराज प्रदेश भर के आढ़तियों ने आज करनाल में प्रदर्शन कर सीएम आवास का घेराव किया। पिछले दो दिन से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे आढ़तियों ने आज करनाल में बड़ी रैली कर शहर में प्रदर्शन कर सरकार विरोधी नारेबाजी की। सीएम आवास पर पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। आढ़तियों ने चेतावनी दी कि यदि गुरुवार तक उनकी मांगें सरकार ने नहीं मानी तो आढ़ती शुक्रवार से करनाल की अनाज मंडी में आमरण अनशन पर बैठेंगे। तीन दिन से प्रदेशभर की मंडियों के आढ़ती मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं। हड़ताल के कारण मंडी में धान खरीद का कार्य तीन दिन से बंद है। इससे किसान परेशान है।

करनाल की अनाज मंडी में सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन के बाद आढ़ती पर प्रेम नगर स्थित सीएम आवास का घेराव करने के लिए नारेबाजी करते हुए निकले। जैसे ही आढ़ती सीएम आवास के निकट पहुंचे तो पुलिस ने आढ़तियों को रोक लिया। बाद में आढ़ती नारेबाजी करते सीएम आवास के बाहर पहुंचे। इस दौरान आढ़तियों ने सबसे पहले सडक़ पर लगाए बैरिकेड तोडऩे की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इसके चलते पुलिस और आढ़तियों के बीच नोक-झोंक हुई। इससे नाराज आढ़तियों ने सडक़ पर बैठकर ही सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

सडक़ पर धरना-प्रदर्शन कर आढ़ती सीएम आवास पर ज्ञापन लेकर पहुंचे। आढ़तियों ने मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला को अपनी मांगों का पत्र सौंपा। संजय बठला ने आढ़तियों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों का ज्ञापन सरकार तक जरूर पहुंचा दिया जाएगा।

करनाल नई अनाज मंडी के प्रधान रजनीश चौधरी ने कहा कि मांगों को लेकर प्रदेशभर के आढ़तियों ने सीएम आवास का घेराव किया।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार द्वारा कल तक उनकी मांगे पूरी नहीं की जाती तो शुक्रवार से करनाल की अनाज मंडी में 6 आढ़ती अमरण अनशन शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कृषि मंत्री आढ़तियों को समय देकर नहीं मिले। आढ़तियों ने कई बार अपनी मांगों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री से मिलने की कोशिश की है, लेकिन मुख्यमंत्री उनसे मिलते ही नहीं।

  Article "tagged" as:
  Categories:
view more articles

About Article Author

Mazdoor Morcha
Mazdoor Morcha

View More Articles