गु्रप डी संघर्ष विकास समिति का कर्मचारी महासंघ में विलय

गु्रप डी संघर्ष विकास समिति का कर्मचारी महासंघ में विलय
June 19 13:41 2022

रियाणा कर्मचारी महासंघ के प्रदेश महासचिव सुनील खटाना की अध्यक्षता में यूनियन कार्यालय 11 केवी स्विटचिंग सब स्टेशन हार्डवेयर पर ग्रुप डी संघर्ष विकास समिति रजिस्ट्रेशन नंबर-1209 यूनियन के पदाधिकारी साथियों ने हरियाणा कर्मचारी महासंघ से नाता जोड़ महासंघ की सदस्यता ग्रहण कर ली है । आज से बल्कि अभी से ग्रुप डी संघर्ष विकास समिति जिसका रजिस्ट्रेशन संख्या नम्बर-1209 वह सभी कर्मचारी यूनियन अब हरियाणा कर्मचारी महासंघ से संबंधित कहलाएगी और भविष्य में जहाँ भी हरियाणा कर्मचारी महासंघ जिस भी मंच पर आवश्यकता होगी हरियाणा कर्मचारी महासंघ ग्रुप डी संघर्ष समिति कर्मचारी यूनियन के साथ पूर्ण सहयोग करेगा और एक मजबूत टीम की तरह काम करेगा ।

इस अवसर पर हरियाणा कर्मचारी महासंघ के प्रदेश महासचिव श्री सुनील खटाना ने सभी कर्मचारी पदाधिकारी साथियों को पूर्णता आश्वस्त किया कि हरियाणा कर्मचारी महासंघ प्रदेश में ढाई लाख कर्मचारियों का मजबूती के साथ नेतृत्व करता है और समय-समय पर कर्मचारियों की आवाज को सरकार के समक्ष उठाता है और आगे भी उठाता रहेगा। बहुत जल्द प्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ मीटिंग के माध्यम से लंबे समय से कर्मचारियों की लंबित मांगों पर बातचीत कर उन्हें लागू करवाने का काम करेंगे। आने वाला समय संघर्ष का है सरकार
से कर्मचारी वर्ग को काफी उम्मीदें थी।

मगर एक लंबा समय बीत जाने के बावजूद कर्मचारियों की समस्याएं जस की तसबनी हुई है। जिनको सरकार समय रहते हल करने का कार्य करें अन्यथा आने वाला समय आंदोलनों का होगा । आज कर्मचारी वर्ग के सामने मुख्य रूप से पुरानी पेंशन बहाली, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करना, ग्रुप डी में लगे हजारों कर्मचारियों का प्रमोशन के कोटे को बढ़ाना व सर्विस के टाइम पीरियड को कम किया जाए जी अब पाँच साल है इसे तीन साल किया जाए, समान काम के लिए समान वेतन जोखिम भत्ता, कैशलेस चिकित्सा सुविधा, हरियाणा कौशल रोजगार निगम के स्थान पर स्थाई भर्ती शर्त रहित करना, एक्स ग्रेशिया, पॉलिसी ऑनलाइन तबादला नीति रद्द करना, खाली पदों के अनुरूप भर्ती प्रमोशन इत्यादि अनेक लंबित मांगों को लागू करना।

इस अवसर पर मुख्यरूप से गु्रप डी संघर्ष विकास समिति के महासचिव विकास यादव, मन्नू अशीवाल वरिष्ठ उपप्रधान, आशीष गुडग़ांव जिला प्रधान सहित राज्यसचिव सतीश छाबड़ी, सहसचिव सन्तराम लाम्बा, महासंघ के जिला प्रधान कर्मवीर यादव व मीडिया प्रभारी लेखराज चौधरी, बिजली विभाग से कर्मचारी प्रधान विनोद शर्मा, सुनील चौहान, राजबीर, सुरेन्दर, धीरसिंह, मुकेश, सियाराम, अनिल आदि कर्मचारी नेताओं ने अपने विचार रखे ।

  Article "tagged" as:
  Categories:
view more articles

About Article Author

Mazdoor Morcha
Mazdoor Morcha

View More Articles