शराब धंधेबाजों से परेशान आदर्श कॉलोनी वासी

शराब धंधेबाजों से परेशान आदर्श कॉलोनी वासी
November 05 12:28 2021

फरीदाबाद (म.मो.) शहर भर में शराब बिक्री के अवैध केन्द्रों से यूं तो हर मुहल्ले के लोग परेशान रहते हैं, लेकिन थाना एसजीएम नगर की आदर्श कॉलोनी के निवासी आज कल बेहद परेशान चल रहे हैं। परेशानी के साथ-साथ वे लोग इतने खौफज़दा हैं कि अवैध शराब ब्रिक्रेता के विरुद्ध कुछ कह पाने की हिम्मत भी नहीं रखते। इस संवाददाता द्वारा सुरक्षा का भरोसा दिलाने के बाद, नाम न छापे जाने की शर्त पर उसने वहां के एक निवासी ने इस धंधेबाज़ का नाम रौनी बताया।

रौनी ने यह धंधा करीब एक साल पहले शुरू किया है। मोटी अवैध कमाई के इस धंधे की प्रेरणा उसे इसी कॉलोनी में पिछले कई वर्षों से चल रहे दो अन्य ऐसे ही धंधेबाज़ों से मिली थी। उन दोनों धंधेबाज़ों का नाम तक लेने से स्थानीय निवासी घबराते हैं। पूछने पर केवल इतना ही बता पाते हैं कि एक तो गूजर का है और दूसरा किसी सैनी का है। जब स्थानीय निवासी पियक्कड़ों की अत्यधिक बेहूदा एवं अश्लील हरकतों से दुखी हो जाते हैं और नौबत मार-पीट तक आ जाती है तो थाने से एक दो सिपाही मौके पर पहुंच कर डंडा फटकार जाते हैं। उसके बाद स्थिति ज्यों की त्यों बनी रहती है।

इस मसले को लेकर मज़दूर मोर्चा संवाददाता ने जब एसएचओ एसजीएम नगर से बात की तो उन्होंने शराब बिक्री के उक्त अवैध अड्डों की जानकारी होने से इन्कार किया।

जब उनसे कहा गया कि एसएचओ होते हुए भी आपको इन धंधों की जानकारी कैसे नहीं है जबकि यदा-कदा आपके थाने से डंडा फटकारने को सिपाही वहां जाते रहते हैं। ध्यान रहे कि एसएचओं की मर्जी के बगैर इलाके में कोई भी अपराधी पंख नही फडफ़ड़ा सकता।

इस पर एसएचओ ने कहा कि वे तो अभी-अभी कुछ दिन पहले ही यहां तैनात हुए हैं जानकारी देने के लिये मज़दूर मोर्चा को धन्यवाद देते हुए उन्होंने इस मामले में तुरन्त कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

  Article "tagged" as:
  Categories:
view more articles

About Article Author

Mazdoor Morcha
Mazdoor Morcha

View More Articles