हिन्दू-मुस्लिम एजेंडे के लिए आरडब्ल्यूए का दुरुपयोग करते अधलखा

हिन्दू-मुस्लिम एजेंडे के लिए आरडब्ल्यूए  का दुरुपयोग करते अधलखा
June 14 16:59 2020

फरीदाबाद (म.मो.) कोरोना युग में जनता घरों में बेशक है पर कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें चौधराहट दिखाने की आदत है, वे किसी न किसी बहाने ऐसा कर ही लेते हैं। इसी में सबसे ऊपर नंबर आता है आरडब्लूए का, जिन्हें घर में कोई नहीं पूछता है वे आरडब्लूए में अध्यक्ष, सचिव और न जाने किन-किन नामों से झंडा उठाये फिरते हैं। आजकल ये आरडब्लूए संघी शाखा और जहरीले न्यूज चैनलों के दलाल की तरह काम भी करने लगे हैं।

सेक्टर-9 फरीदाबाद के आरडब्लूए व्हाट्सऐप गु्रप में आरडब्लूए प्रेसिडेंट रणबीर और सचिव अजय भाटिया, भाजपा पार्षद धनेश अधलखा के सन्देश फॉरवर्ड करते रहते हैं। सेक्टर के कुछ निवासियों ने बताया कि इन अनपढ़ों द्वारा गु्रप में इस्तेमाल की जाने वाली भाषा असभ्य है। खुद को सेक्टर का जबरन मालिक माने बैठे ये लोग सन्देश में सेक्टर वासियों को ऐसे संबोधित करते हैं जैसे बाकि के सब निवासी जाहिल और जंगली हैं। बुजुर्गों को अपमानजनक भाषा से घर में रहने की बात सलाह कम, बत्तमीजी ज्यादा जान पड़ रही है। इतना ही नहीं भाजपाई धनेश अधलखा ने खुद को निवासियों का सरमायेदार सिद्ध करने का ठेका अपने इन चमचों के हाथ में दे दिया है। सेक्टर में रहने वाले एक निवासी ने बताया कि लॉक डाउन खुलने से पहले तक धनेश अधलखा के नाम से सन्देश गु्रप में नहीं आते थे और जैसे ही लॉकडाउन खुला धनेश के नाम से सन्देश आने लगे जिनमे अपना ख्याल रखो, काम वालिओं को मत बुलाओ, बुजुर्गों को बाहर मत भेजो जैसे सतसंगी और नारंगी सन्देश भेजे जाने लगे हैं। साथ ही सेक्टर 9 को कन्टेनमेंट जोन भी खुद ही घोषित करते हुए कम्युनिटी स्प्रेडिंग की बात भी कह डाली गई है। जबकि सरकार कम्युनिटी स्प्रेडिंग से इंकार कर रही है।

पाठकों को बताते चलें कि इस अदलखा ने सरकार और प्रशासन से अलग सरकार चलाते हुए सेक्टर की मार्किट को बंद करवा दुकानदारों से होम डिलीवरी करने को कहा था और अब,जब भाजपा सरकार कोरोना को सँभालने में पूरी तरह से विफल रही है तो वह इस तरह की सतसंगी बातें अपने चमचों के माध्यम से फैला कर साबित करना चाहता है कि वो कितना ख्याल रखता है जनता का और उसे कितनी फिक्र है जनता की।

इस अधलखा से कोई यह पूछे कि लॉक’डाउन लगाया भाजपा सरकार ने, खोला भी भाजपा ने, और उसी सरकार में यह पार्षद बना बैठा है। ये जो डर और ज्ञान आरडब्लूए के ग्रुप में दिखा रहा है उसे लेकर अपने खट्टर के पास क्यों नहीं जाता?

इन दोमुहे सांपों का शातिरपना देखिये कि अपनी असफलता का ठीकरा अब सिर्फ दुष्यंत चौटाला के सिर फोडऩे के लिए हिन्दू-मुसलमान की चाल भी शुरू कर दी है। आरडब्लूए 9 के ही गु्रप में सचिव अजय भाटिया ने फॉरवर्ड सन्देश भेजा कि मेवात में हिन्दू परिवारों के पलायन पर दुष्यंत ने प्रेस कांफ्रेंस में कुछ नहीं कहा। अब ऐसे सन्देश का किसी भी आरडब्लूए के ग्रुप में भेजने का क्या औचित्य है? अचानक क्यों धनेश अधलखा के सन्देश फॉरवर्ड किये जाने लगे हैं जिनमे वो खुद को सेक्टर निवासियों की माँ बनता दिखने की कोशिश कर रहा है। और सारे कोरोना  का ठीकरा बुजुर्गों, कामवाली मेहनतकाश गरीब औरतों और अब हिन्दू मुसलमान कर के उनके सिर फोड़ देने का चक्कर चलाता दिख रहा है। हालाकि हमने आरडब्लूए सेक्टर 9 फरीदाबाद के अध्यक्ष रणवीर से फोन पर एवं सचिव अजय भाटिया से संदेश के द्वारा ग्रुप में भेजे गये संदेशो पर सवाल करने का असफल प्रयास किया कि किन्ही दो हिन्दू परिवारों की डीटेल देने का कष्ट करें जिन्होंने मेवात से पलायन किया हो।

  Categories:
view more articles

About Article Author

Mazdoor Morcha
Mazdoor Morcha

View More Articles